दिल्ली-एनसीआर में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 58, यहां पढ़ें दिनभर का हाल

नई दिल्ली
कोरोना वायरस लॉकडाउन में वीरान पड़ी सड़क
लॉक डाउन के तीसरे दिन यानी बुधवार को पुलिस की सख्ती और प्रधानमंत्री की अपील का असर सड़कों पर दिख रहा है। पूरे देश समेत दिल्ली-एनसीआर में की हर सड़क गली और मोहल्लों में सन्नाटा पसरा हुआ है। अधिकतर लोग घरों में कैद हैं। हालांकि जरूरी सामान की खरीदारी के लिए लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिस समेत तमाम शहरों की पुलिस व अर्द्धसैनिक बल के जवान प्रमुख मार्गों से लेकर कॉलोनियों में मुस्तैद दिखाई दे रहे हैं। केवल उन्हीं लोगों को बाहर जाने दिया जा रहा है जो जरूरी सेवा में कार्यरत हैं। बाहर निकलने वालों से पुलिस माइक लगाकर अपील कर रही है कि वो अपने घरों में ही रहें। वहीं दिल्ली-एनसीआर में अब तक 58 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

दिल्ली में सड़कों पर पसरा सन्नाटा
दिल्ली की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। बीते दो दिनों के मुकाबले आज बहुत कम लोग ही घरों से निकले हैं। लोग सिर्फ जरूरत का सामान लेने निकलते दिखाई दिए। वहीं मंगलवार को कॉलानियों में पुलिस ने माइक के जरिये लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की। पुलिस ने सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेडिंग कर रखी थी। बेवजह निकले लोगों को पुलिस घर भेज रही थी। पुलिस ने कुछ जगहों पर लोगों को भगाने के लिए लाठी भी फटकारी। जो लोग नहीं माने उनकी गाड़ी जब्त कर ली गईं।

गुरुग्राम में प्रधानमंत्री की अपील का कम दिख रहा असर
प्रधानमंत्री के 21 दिन का लॉक डाउन करने की घोषणा के बाद भी कई इलाकों में इसका असर कम दिख रहा है। आज सुबह जब लोग जरूरत का सामान लेने निकले तो मंगलवार के बाद आज भी उन्हें दूध की किल्लत झेलनी पड़ी। हालांकि लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस सख्ती से काम ले रही है। बेफिजूल घर से बाहर निकल रहे लोगों को घर के अंदर किया जा रहा है। यही नहीं पैदल गंतव्य की ओर जा रहे लोगों को भी रोका जा रहा है।

दिल्ली-एनसीआर में कुल मरीजों को संख्या
दिल्ली- 31 संक्रमित 1 की मौत
नोएडा ग्रेटर नोएडा- 11  संक्रमित
गुरुग्राम-10 संक्रमित
फरीदाबाद- 2 संक्रमित
पलवल- 1 संक्रमित
गाजियाबाद- 3 संक्रमित

Related posts